देसंविवि का 11वें वार्षिकोत्सव में कुलाधिपति एकादश ने छात्र एकादश को 9 रन से हराया
वॉलीबाल, बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता में कड़ी टक्कर

देवसंस्कृति विश्वविद्यालय में चल रहे 11वें वार्षिकोत्सव में टी-20 क्रिकेट के फायनल मुकाबले में कुलाधिपति एकादश ने छात्र एकादश को 9 रनों से हराया। तो वहीं वॉलीबाल में यजुर्वेद ने तथा बॉस्केटबॉल में सामवेद ग्रुप ने जीता।
टी-20 क्रिकेट में कुलाधिपति एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। दोनों ओपनर  कुलाधिपति डॉ प्रणव पण्ड्या एवं प्रति कुलपति डॉ चिन्मय पण्ड्या ने तेजी से रन बटोरे। दोनों ने पहले विकेट के लिए तीन ओवर में 43 रन बनाये। इसमें 36 रन अकेले डॉ चिन्मय पण्ड्या के थे। लॉगआन पर लगाये डॉ चिन्मय के आकर्षक चौके, छक्के ने लोगों का खूब मनोरंजन किया। 26 रन की पारी में कुलाधिपति डॉ. प्रणव पण्ड्या के 20 रन आफ साइड में मारे चौके से आये। इसके पश्चात बल्लेबाजी करने आये कुलपति डॉ. एसडी मिश्रा मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। दिव्येश व्यास 12, मनोरंजन त्रिपाठी 39 रन बनाये। कुलाधिपति एकादश कुल 157 रन ही बना सकी। जबाव में खेलने उतरी छात्र एकादश टीम के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे। छात्र एकादश के कप्तान नीरज के तेजी से रन बनाने के चक्कर में 30 बनाकर बाउंण्ड्री के पास कैच थमा बैठे। इसके बाद मृदुल ने 22, रविन्द्र 27 और नेमीचंद 22 ने टीम को संभालने का पूरजोर कोशिश की, पर छात्र एकादश की टीम ने 20 ओवर में 150 रन ही बना सकी। बल्लेबाजी व गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रति कुलपति डॉ चिन्मय पण्ड्या को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। इस अवसर पर कमेंट्री हिन्दी एवं अंग्रेजी भाषा में क्रमश: गोपाल शर्मा, अंकुर मेहता ने की। देवसंस्कृति विश्वविद्यालय में रशियन विद्यार्थियों की संख्या को देखते हुए रसियन भाषा में डॉ ज्ञानेश्वर मिश्र ने कमेट्री की। वहीं छात्रा वर्ग के सामवेद हाऊस व ऋग्वेद हाऊस के बीच खेले गये टी-20 क्रिकेट में ऋग्वेद हाऊस ने नौ विकेट से जीत दर्ज की। इसमें प्लेयर ऑफ द मैच की विभा चुनी गयी। बॉस्केटबाल व वॉलीबाल में कांटे की टक्कर देखने को मिली।
छात्रा वर्ग के प्रतियोगिता खो-खो में सामवेद हाउस, बॉस्केट बाल में सामवेद हाउस, कैम्पस मैराथन में ऋतंभरा, लंबी कूद व वाद विवाद में ऋचा त्रिपाठी, गोलाफेंक में पारस, शतरंज में शांभवी, कैरम में ऋचा साहू व प्रज्ञा साहू, टेबल टेनिस में मनीषा ने बाजी मारी। तो वहीं छात्र वर्ग में वॉलीबाल में यजुर्वेद, कबड्डी में सामवेद, खो-खो में सामवेद, कैम्पस मैराथन में नेमीचंद, लंबीकूद में बृजेश, गोलाफेंक में हेमन्त कुमार, वादविवाद में राहुलसैनी, शतरंज में आदित्य कुमार, कैरम में महेन्द्र व सौरभ, टेबल टेनिस में संजीव कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
क्रीडा अधिकारी मनोरंजन त्रिपाठी व विक्रांत वाघवा के बताया क्रिकेट, बॉस्केटबाल, वॉलीबाल आदि प्रतियोगिता में पढ़ाई के दबाव के बीच खेले गये इन मैचों में विद्यार्थियों में काफी उत्साह दिखा। जनसम्पर्क विभाग के समन्यक महेन्द्र शर्मा ने बताया कि विदेशी छात्र-छात्राओं ने भी बढ़-चढ़कर वार्षिकोत्सव के खेल प्रतियोगिता में भाग लिया।